सलमान खान की बॉडी बनती है मिनटों में, इतने सालों से पागल बनाते आ रहे हैं सबको, आखिर खुल ही गया राज- देखें

सलमान खान की बॉडी बनती है मिनटों में, इतने सालों से पागल बनाते आ रहे हैं सबको, आखिर खुल ही गया राज- देखें

बॉलीवुड के लोकप्रिय एक्ट्रेस सलमान खान अपने जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करते है और इनके काफी ज्यादा लोग इन के फैंस भी है, सलमान खान 50 की उम्र में भी अपनी जबरदस्त बॉडी और बेहतरीन ऐसे आदमी लोगों के दिलों पर राज करते हैं। आज की यंग जनरेशन के लड़के सलमान जैसी बॉडी बनाने के लिए ऑफिशल सप्लीमेंट और स्टेरॉइड का उपयोग करने लगे है , सलमान खान ने अपने इंटरव्यू में कहा था जल्दी बॉडी बनाने के ऑफिशियल चीजों और स्टेरॉइड का एकदम मत करो और उन्होंने अपने फैंस को अलर्ट करते हुए बताया कि आपके जल्दबाजी में बॉडी बनाने में उपयोग की जाने वाली स्टेरॉइड और ऑफिशियल सप्लीमेंट हमारे बॉडी और बॉडी वर्क फंक्शन ऑर्गन को बेहद नुकसान पहुंचाते हैं इसीलिए चीजों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

सलमान खान ऐसे बनाते हैं अपनी बॉडी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान आए दिन सोशल मीडिया पर फैंस के बीच अपनी तस्वीरों को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं, सलमान खान ने बताते हुऐ कहा कि आज के दौर में नवयुवकों को बॉडी बनाने के लिए स्टेरॉइड का इस्तेमाल करने का ट्रेंड काफी तेज चला है यह बिल्कुल ही गलत है, सलमान खान कहते है कि स्टेरॉइड जैसी चीजों का उपयोग करना सही नहीं है। सच्चाई यह है कि लोगों को बॉडी बनाने के लिए ऐसे सप्लीमेंट का यूज नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह हमारे बॉडी के किडनी और लीवर को काफी ज्यादा मात्रा में हानि पहुंचाते हैं।

आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि लोग जिम में एक्सरसाइज करते करते करते अचानक हार्ट फेल होने से उनकी मृत्यु हो जाती है,जो स्टेरॉइड जैसी सप्लीमेंट का ज्यादा मात्रा में यूज करने से होता है इसलिए ऐसे चीजों का यूज नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिम करने वाले लोगों को प्रोटीन शेक और प्रोटीन सप्लीमेंट को लेना चाहिए जो हमारे बॉडी के लिए काफी अच्छा माना जाता है, लोग स्टेरॉइड का उपयोग कर बॉडी तुम बना लेते हैं लेकिन वह बनी बॉडी प्राकृतिक रूप से नहीं होती है और स्टरॉयड से बनी बॉडी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाती है।

देखें वीडियो

सलमान खान से इंटरव्यू में पूछा गया कि जिम में एक्सरसाइज करने का सही समय क्या होता है तो उन्होंने इस विषय पर कहा कि आपको जब समय मिल जाए आप उसी समय एक्सरसाइज जिम में जाकर कर लो, और सलमान खान ने कहा कि मुझे भी जब समय मिलता है तभी मैं एक्सरसाइज कर लेता हूं मैं भी एक दिन एक ही बॉडी पार्ट के लिए एक्सरसाइज करता हूं क्योंकि एक दिन में एक ही बॉडी पार्ट पर फोकस कर एक्सरसाइज किया जा सकता है, मेरी रोजमर्रा की दिनचर्या काफी व्यस्त होने के कारण मैं जिम में दो-दो घंटे टाइम नहीं बिता सकता हूं मुझे दिन भर में जब भी समय मिलता है मै उस समय और थोड़े जगह में अपना एक्सरसाइज कर लेता हूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1998 में आयी फिल्म “प्यार किया तो डरना” से एक प्रकार का बॉडी फिटनेस रेवोल्यूशन शुरू किया और उन्होंने इस फिल्म में अपनी शर्ट ले अंदाज में बॉडी दिखा कर अपने फैंस को दंग कर दिया, और उसी समय से लड़कों को बॉडी फिटनेस का निशान से सिर पर चढ़ गया और लोग अपने बॉडी फिटनेस के लिए जिम ज्वाइन करते।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *