बकरी को अकेला देख बाज ने उठाया मौके का फायदा, पंजो से पकड़ किया ऐसा हाल- वीडियो वायरल

बकरी को अकेला देख बाज ने उठाया मौके का फायदा, पंजो से पकड़ किया ऐसा हाल- वीडियो वायरल

शिकारी जानवरों की चर्चाएं अक्सर हुआ करती है। जंगल में खूंखार और शिकारी जानवरों में शेर, चीता, बाघ के विषय में सभी जानते है। पानी में मगरमच्छ को खूंखार माना जाता है लेकिन क्या आपको पता है पक्षियों में भी खूंखार शिकारी पक्षी होता है, जो पलक झपकते ही अपने शिकार पर हमला बोल कर उसे लेकर आसमान में उड़ जाता है।दरअसल आज हम बात करेंगे ऐसे शिकारी पक्षी की, जो कभी-कभी तो तेंदुए, लोमड़ी जैसे जानवरों को भी लेकर उड़ जाता और उन्हें अपना शिकार बना लेता है।

कहते है बाज की नजर और रफ्तार पर कभी शक नहीं करना चाहिए तो यह बात भी बिल्कुल सही है। बाज एक ऐसा शिकारी पक्षी है जो आसमान की ऊंचाइयों से ही अपने शिकार पर नजर बनाए हुए, हवा की रफ्तार से नीचे आता है और पलक झपकते ही शिकार को अपने पंजे में दबाए उड़ जाता है। ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला जिसे देखकर अच्छे लोग भी हैरान हो गए।

बाज ने बकरी को दबोच किया कुछ ऐसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोगों की हालत खराब है। यह शिकारी पक्षी जिसे आप एक लोमड़ी का शिकार करते देखेंगे। वीडियो में आप देख सकते है जंगल में लोमड़ी इधर उधर टहल रही होती है। उसके साथ उसके कई बच्चे हैं। लोमड़ी पर नजर बनाए हुए बाज आसमान पर से ही बेहद ही तेज रफ्तार से नीचे आ रहा है। इस बात से बेखबर लोमड़ी जंगल में टहल ही रही होती है कि अचानक कोई चीज आती है और अपने पंजे में दबाए हुए लेकर उड़ जाती है। जिसे देखकर लोग समझ गए कि आखिर बाज की नजर तेज क्यों कहते है।

देखें वायरल वीडियो

जिस तेज रफ्तार से बाज आता है और लोमड़ी को लेकर उड़ जाता है।वह देखकर अच्छे अच्छों के रोंगटे खड़े हो गए है। यह पक्षी ऐसा भयानक है जो पानी में रहने वाले जीव को भी अपना शिकार बना लेता है। यह जहरीले सांप भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाते है और इनका आहार बन जाते है। ऐसा यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से देखा जा रहा है। जिसे @the wildlife world नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे 23M व्यूज आए है और 41k लाइक आ चुके है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *