नाग को जब घेरा नेवलों ने, नाग ने तुरंत बदला रूप दिखा चमत्कार- वीडियो वायरल

नाग को जब घेरा नेवलों ने, नाग ने तुरंत बदला रूप दिखा चमत्कार- वीडियो वायरल

सांप एक ऐसा जानवर जिसका नाम सुनते ही शरीर कांप जाता है और मन में डर बन जाता है। नाग की कई प्रजातियां होती हैं लेकिन कुछ प्रजातियां काफी ज्यादा जहरीली होती हैं उन्हीं में से एक है कोबरा नाग जो सबसे जहरीला माना जाता है। सब को टक्कर देने के लिए एक ही जानवर काफी है वह है नेवला। इन दोनों की दुश्मनी ऐसी है कि अगर सामना हुआ तो फिर किसी एक का ही जीवित रह पाना होता है। ऐसे जानी दुश्मन के बीच की लड़ाई का देखने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा माध्यम है।

एक समय नेवला किसी को कुछ नहीं समझता था। ऐसे में जंगली जानवरों से परेशान हो चुके थे। जानवरों ने जंगल के राजा शेर भी इस से डरते थे। हर जानवर से वह यही कहता फिरता था कि अगर मुझसे किसी ने दुश्मनी ली तो उसे मैं काट दूंगा। जिससे सबकी मृत्यु हो जाएगी। इसीलिए सभी जानवरों ने मिलकर एक सभा आयोजित किए। इस सभा में तय हुआ कि नेवला भोजन की तलाश में जब बाहर निकलता है तो सांप उसके जहर की थैली को अपने अंदर डाल देगा। ऐसे में जब नेवला भोजन की तलाश में जहर की थैली को रखकर बाहर निकला तो तुरंत सांप ने उसके जहर की थैली को अपने अंदर यानी कि निगल लिया। इसके बाद से ही सांप और नेवले की कट्टर दुश्मनी हो गई दोनों ही एक दूसरे को देखना बिल्कुल भी नहीं पसंद करते हैं।

देखें वायरल वीडियो 

सोशल मीडिया पर भी इनकी दुश्मनी से जुड़े कई वीडियो आप देख सकते हैं। जिसमें नेवले और सांप की जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल जाती है। जिसमें
कभी सांप भारी पड़ता है तो कभी नेवला लेकिन ज्यादातर नेवला सांप को मार कर ही दम लेता है। आपको बता दें कि इस वीडियो को @King Lion नाम के चैनल से शेयर किया गया है। वैसे आपको नाग का यह रूप कैसा लगा कमेंट में बताएं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *