जेब्रा को शांत और कमजोर समझने की भूल कर गया चीता, पड़ गया भरी- देखें वीडियो

जेब्रा को शांत और कमजोर समझने की भूल कर गया चीता, पड़ गया भरी- देखें वीडियो

जानवरों से जुड़े वीडियो इंटरनेट पर आपको देखने को मिल ही जाएंगे। सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों के वीडियो बहुतायत मात्रा में देखी जा सकती है। जंगली जानवर का खूंखार रूप सामने से तो देखने को मिलता नहीं है। ऐसे में यह वीडियो उनके खूंखार रूप से परिचित करवा देती है। कुछ तो वीडियो कभी-कभी ऐसे भी देखने को मिल जाते हैं। जिसमें कुछ ऐसे जानवरों का खूंखार रूप देखा जाता है। जिसे आमतौर पर हम नॉर्मल जानवर समझते हैं। ऐसे ही हैरान कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक चीता और जेब्रा को लड़ते हुए देखा जा सकता है।

जेब्रा और चीता के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप देख सकते हैं एक चीता और एक जेब्रा के बीच जबरदस्त लड़ाई हो रही है। वैसे तो चीता अपना शिकार कभी भी छोड़ता नहीं है और जेब्रा बेहद ही शांत जानवर समझा जाता है। वीडियो में भी आप देखेंगे जेब्रा आराम से खड़ा है लेकिन दूर खड़ा एक चीता जेब्रा पर अपनी नजर बनाए हुए है और उसका शिकार करने की फिराक में है। अचानक से अकेले खड़े जेब्रा पर चीता हमला भी करता है और दौड़ कर उसके पीठ पर अपने जबड़े और पंजों से चोट पहुंचाने लगता है। अचानक आए चीता को देख जेब्रा भी समझ जाता है और भागने की कोशिश करने लगता है, लेकिन चीता ने उसे पूरी ताकत से अपने जबड़े और पंजों से जकड़ा हुआ है।

देखें वायरल वीडियो 


जेब्रा के जान पर तो बन आई है लेकिन कहते हैं ना मुसीबत में ताकत दुगनी हो जाती है। ठीक ऐसा ही जेब्रा के साथ भी हुआ और वह किसी तरह से अपने आप को चीता के चंगुल से छुड़ा लेता है और अपनी जान बचा लेता है। सोशल मीडिया पर दिल दहला देने वाला वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट @wild_ animal_ fight से शेयर किया गया है। दोनों जानवरों के बीच की जबरदस्त लड़ाई लोगों को खूब पसंद आ रही है। जेब्रा ने भी अपने साहस का वह परिचय दिया जिसे देख सब हैरान है और उसकी जमकर तारीफ की कर रहे हैं।

इसे नहीं देखा क्या ?

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *